रविवार, 22 मार्च 2015

बीमारियों का मूल कारण

2. बीमारियों का मूल कारण क्या है ?
मैं आपको उन तीन मुख्य जवाब के बारे में बताने जा रहा हूँ जो स्वयं प्रभु ने दिया, परमात्मा ने दिया, दुनिया में उसका उत्तर नहीं है ।
मैने परमात्मा से तीन सवाल पूछेः-
सबसे पहला सवाल पूछा कि हे भगवान मुझे Cancer क्यों हुआ?
पहले प्रश्न के जवाब में प्रभु ने कहा कि
आपने Current नहीं लिया इसलिये आपको Cancer हो गया । इस प्रश्न का Answer उन्होने एक Line में दे दिया । मेरी समझ में नहीं आया कि कौन से Current की बात परमात्मा ने की है ? मैने उनसे पूछा कि आप कौन से Current की बात कर रहे है ? मैने दुनिया में तो Electric Current के बारे में सुना है, यह कौन सी Current है ? इसका परमात्मा ने जवाब दिया यह Spiritual Current है, जो स्वयं परमात्मा से आता है । इसको ही Spiritual Energy कहा जाता है । जैसे Electric Current को Electric Energy कहा जाता है, उसी तरह Spiritual Current को Spiritual Energy कहा जाता है ।
अ. एक Dead Body और एक Living Body में क्या फर्क है ?
It is the presence and absence of spiritual current. Dead Body में Organs नहीं हैं इसलिये Dead Body का कोई भी Part काम नहीं करता । मनुष्य के शरीर के अन्दर जितने भी Organs हैं उनमें चाहे Brain हो, जो कि शरीर में Computer की तरह है । चाहें हमारा Heart हो जो कि शरिर में Water Pump की तरह है । चाहें हमारा पेट, जो कि हमारे शरीर में Mixer Grinder की तरह है । इसी तरह हमारी Kidney हमारे शरीर में Water Filter की तरह है ।
ब. ये सारी Machines कौन से Current से चलती हैं ?
There is no electric current here. यह आत्मा के अन्दर ही परमात्मा का Spiritual Current है जो इस शरीर को चला रहा है एक Dead Body में वह Current नहीं है इसलिये वह काम नहीं कर रहा है।
Dead Body से आप आँख निकाल लीजिये, Kidney निकाल लीजिये और Living Body में उसको Transplant कर दीजिये, वही Organs काम करने लगेंगे, क्योंकि Spiritual Energy और Physical Energy में सिर्फ़ एक Difference है वह है कि मन Spiritual Energy का Part है और मन Physical Energy में नहीं होता ।
Physical Energy is the energy which is capable of doing only physical and mechanical work, and spiritual energy is the capacity of doing physical and mental work. जो Physical Energy है वो मानसिक कार्य नहीं कर सकती, सोचने का काम नहीं कर सकती, Robot Computer सोच नहीं सकते । यही Basic Difference है ।
जो परमात्मा ने मुझे Spiritual Energy के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि इस Current को लेना पड़ता है । मैने उनसे पूछाँ कि इस एनर्जी को उनसे क्यों लेना पड़ता है ? उन्होने कहा कि इस एनर्जी की Supply के बिना आपके Organs काम ही नहीं करेंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें