गुरुवार, 19 सितंबर 2013

* पितरों से आशीर्वाद प्राप्ति हेतु करें श्राद्ध *


    AAfirjksa ds izfr vkLFkk dk izrhd Jk) deZAA

fganw oSfnd deZdk.M ds varxZr gksus okys iapegk;Kksa es fir`;K dk fo”ks’k egRo gS Afir`K; vFkkZr Jk) fir` _.k ls eqfDr dk ,d ljy mik; gSA
bldk fo”ks’k le; Jk) i{k gksrk gSA Jk) i{k Hkknzin “kqDy i{k iwf.kZek ls izkjEHk gks dj vkf”ou d`’.k i{k vekoL;k dks lekIr gksrk gSA
·        Jk) D;k gS \
           Jk) vius firjks ds fufeRr J)k iwoZd fd;k x;k nku gS ftlds }kjk ge vius ifjokj ds “kqHk vkSj eaxy dh dkeuk djrs gS D;ksa fd fganw /keZ dh ekU;rk ds vuqlkj e`R;q dks ,d vYifojke ds #i es ekurs gS vkSj ge ;g eku dj pyrs gS fd Jk) djus ls gekjs ifjokj dks  iwoZtksa dk vk“kh’k izkIr gksrk gSA
·        Jk) dSls djsa \
              Jk) ds varxZr eq[;r% rhu dk;Z fd;s tkrs gS &1-fi.M nku, 2-riZ.k, 3-czkã.k Hkkst A fnoaxr Lotuks dh eqfDr gsrq fi.M nku fd;k tkrk gS ;g fi.M tkSa ds lRrw ;k [kks;s ls rS;kj fd;s tkrs gS AdqN yksxks ds ;gka vfXu es gkse Hkh fd;k tkrk gSA
riZ.k ;k ty nku es tkSa dkys fry pkoy vkSj dq”k eqfnzdk dk iz;ksx fd;k tkrk gSA
czkã.k Hkkst ds varxZr J)kuqlkj “kq) lkfRod [kk| lkexzh dks iapofy xzkl &xk;, dqRrk, dkSvk, vfrfFk o phVh( izk.kh )vkfn ds fy, fudkyus ds mijkar czkã.k Hkkst iRryks aij djkuk pkfg, rFkk ckn esa nf{k.kk vkfn nsuh pkfg, A vFkkZHkko ds dkj.k ;fn dksb O;fDr Jk) u dj lds rks ek= xkS xzkl fudkyus ls gh Jk) dh iw.kZrk gks tkrh gSA
·        Jk) dk LFkku vkSj le; D;k gks \                                  
                              fi.M nku eq[;r% xaxk th ds rV ij, x;k ;k gfj}kj es fd;k tkuk pkfg,A riZ.k vkSj czkã.k Hkkst ?kj ij Hkh fd;k tk ldrk gSA tynku iwokZg~ua es vkSj czkã.k Hkkst e/;kau es fd;k tkrk gS fdUrq Hkkst okys fnu ty nku Hkkst ds mijkar gh fd;k tkrk gSA
·        Jk) dk djus dk vf/kdkjh dkSu gS \

                                Jk) djus dk izFke vf/kdkjh iq= gS A la;qDr ifjokj es dbZ iq= gksus ij ;g vf/kdkj ts’B iq= dks feyrk gSA iq= u gksus ij ;g vf/kdkj iRuh  vFkkZr L=h dks izkIr gksrk gSA Le`fr;ksa vkSj fofo/k vkpk;ksaZ ds erkuqlkj Jk) dk vf/kdkj iq=, ikS=, iq=h dk iq=, iRuh, HkkbZ&Hkrhtk, iq=c/kw, cgu, Hkkatk, lfi.M vkSj lksnd vkfn dks Hkh Jk) djus dk vf/kdkj izkIr gS A
                            
                           

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें